JAP
बिहार

वायरल खबर के बाद शौचालय में रह रही दादी-पोती की मदद को नालंदा पहुंचा JAP प्रतिनिधिमंडल

  • जाप ने दादी – पोती को दिया एक साल का सूखा राशन व 10 हजार नकद

पटना,संवाददाता। सोशल मीडिया में वायरल खबर के बाद जन अधिकार पार्टी (JAP) की ओर से आज शौचालय में रहने को मजबूर नालंदा जिले के करायपरशुराय प्रखण्ड में चिकसौरा थाना स्थित दिरीपर गाँव निवासी दादी कौशल्या देवी एवं उनकी 8 वर्षीय पोती धर्मशीला कुमारी को एक साल का सूखा राशन व 10 हजार की नकद आर्थिक मदद की गयी।

JAP युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर के नेतृत्व में गई प्रतिनिधिमंडल ने गरीब परिवार से मुलाकात की। राजू दानवीर ने बताया जाता पप्पू यादव के निर्देश पर हम यहाँ इस परिवार के लिए मदद लेकर आये हैं। अभी हमने उन्हें सूखा राशन और आर्थिक मदद की है। साथ ही जन अधिकार पार्टी इस 8 वर्षीय बच्ची की पढ़ाई से लेकर शादी तक के खर्च का निर्वहन करेगी।

Read Also: Corona से मरे लोगों की मुआवजा की लड़ाई लड़ेगी जाप :- राघवेंद्र सिंह कुशवाहा

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा एक वृद्ध महिला कौशल्या देवी अपनी 8 वर्षीय पोती धर्मशीला कुमार के साथ बीते एक वर्षों से मुफलिसी को ज़िंदगी जीने को विवश है। उनकी पोती के माता – पिता नहीं है और वे दोनों बदहाली की जिंदगी जीने को मजबूर हैं। आज हमने नालंदा पहुंच कर इस गाँव में लोगों से बातचीत की और पीड़ित परिवार की मदद की।

Get latest updates on Corona

दानवीर ने कहा कि नालन्दा की पहचान दुनिया भर में अव्वल है, लेकिन आज यहां भी लोग इस तरह की मुफलिसी में जीने को मजबूर हैं। यह मुख्यमंत्री का जिला है और यहां लोग शौचालय में रहने को मजबूर हैं। ये बेहद शर्म की बात है। यह घटना यहां के स्थानीय जनप्रतिनिधियों पर सवाल खड़े करती है। आखिर क्यों इस महिला को अब तक इंदिरा आवास तक नहीं मिल पाया है। ये सवाल है। JAP जल्द ही इनके घर का निर्माण भी करायेगी।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष रणबीर प्रसाद उर्फ बब्लू यादव, दलित प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मुकेश पासवान प्रखंड अध्यक्ष रंजीत यादव, संजीत कुमार, गुलशन कुमार, प्रमोद कुमार, युवा प्रदेश महासचिव मनीष यादव, अजीत कुशवाहा, विकास कुमार, चन्दन विश्वकर्मा, राजेश यादव मौजूद रहे ।

Xpose Now Desk
मुकेश महान-Msc botany, Diploma in Dramatics with Gold Medal,1987 से पत्रकारिता। DD-2 , हमार टीवी,साधना न्यूज बिहार-झारखंड के लिए प्रोग्राम डाइरेक्टर,ETV बिहार के कार्यक्रम सुनो पाटलिपुत्र कैसे बदले बिहार के लिए स्क्रिपट हेड,देशलाइव चैनल के लिए प्रोगामिंग हेड, सहित कई पत्र-पत्रिकाओं और चैनलों में विभिन्न पदों पर कार्य का अनुभव। कई डॉक्यूमेंट्री के निर्माण, निर्देशन और लेखन का अनुभव। विविध विषयों पर सैकड़ों लेख /आलेख विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित। कला और पत्रकारिता के क्षेत्र में कई सम्मान से सम्मानित। संपर्क-9097342912.