ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) ने अपने सथापना दिवस साप्ताहिक समारोह के तहत सरस्वती की पूजा के अवसर पर दीदीजी संस्कारशाला के बच्चों के ब ...
Breaking News बिहार

सरस्वती पूजा के अवसर पर बच्चों के बीच जीकेसी ने किया पाठ्य सामग्री का वितरण

पटना, संवाददाता। ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) ने अपने सथापना दिवस साप्ताहिक समारोह के तहत सरस्वती की पूजा के अवसर पर दीदीजी संस्कारशाला के बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री, मास्क, साबुन और सैनिटाइजर का वितरण किया गया।

  गौरतलब है कि जीकेसी की स्थापना के एक साल पूरे होने पर प्रदेश में सप्ताह भर कार्यक्रम किये जा रहे हैं। इसी क्रम में आज पांचवें दिन राजधानी पटना के कुरथौल के फुलझड़ी गार्डन स्थित दीदीजी संस्कारशाला में स्लम एरिया के 100 बच्चों के बीच के कॉपी, स्लेट पेंसिल, रबर, कटर, कॉपी, बिस्किट, पेंटिंग के लिए कलर किताब, मास्क और साबुन का वितरण किया गया।

दीदी जी संस्कारशाला के बच्चे अपनी दीदीजी डा. नम्रता आनंद के साथ

  कार्यक्रम के संयोजिका जीकेसी की प्रदेश अध्यक्ष और दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापिका डा. नम्रता आनंद के अनुसार लगातार चार दिनों तक पटना शहर में कार्यक्रम आयोजित किए गए। पांचवें दिन पटना के ग्रामीण क्षेत्र कुरथौल में  कारयक्रम आयोजित किया गया है। बसंत पंचमी के पावन अवसर पर बच्चों ने विधि-विधान से विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा-अर्चना भी की। छात्र-छात्राओं ने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर बसंत पंचमी की बधाई दी। प्रसाद का वितरण के बाद जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद द्वारा वैसे बच्चों को सम्मानित किया गया जिन्होंने नई दिल्ली के तालकटोरा स्टैडियम में आयोजित विश्व कायस्थ महासम्मेलन अपने कला का प्रदर्शन किया था।

Read also-बैडमिंटन खिलाड़ी अरबाज अंसारी को पप्पू यादव ने की एक लाख अस्सी हजार की सहायता

प्राची प्रियदर्शनी,प्रिया कुमारी, सोनाली कुमारी, सलोनी कुमारी, गौरी कुमारी, वैश्वनी कुमारी, सौरभ कुमार, पवन कुमार, बिट्टू कुमार, प्रीती कुमारी, प्रियंका कुमारी, रितिका कुमारी, सूरज कुमार,अंजली कुमारी, अमित कुमार,डॉली कुमारी, अंकित कुमार, खुशी कुमारी, रागिनी कुमारी, अमित कुमार, अंकित कुमार सिंह, कसक कुमारी, आर्यन कुमार को जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने सम्मानित किया।

    इस अवसर पर जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने कहा, सरस्वती माता की पूजा का बड़ा महत्व है, सरस्वती माता बु्द्धि की देवी होती हैं। इसलिए विद्यार्थियों के लिए सरस्वती माता की पूजा का विशेष महत्व है। 

 जीकेसी की प्रदेश अध्यक्ष डा. नम्रता आनंद ने कहा कि जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाया जाना बेहद जरूरी है। जीकेसी की कोशिश रहती है कि लोगों के बीच अधिक से अधिक मदद पहुंचायी जा सके।

Get Corona update here

 इस अवसर पर प्रेम कुमार, अनुराग समरूप,  राजेश सिन्हा संजू, दिवाकर कुमार वर्मा, सुशांत सिन्हा, रुपेश रंजन सिंहा,बलराम जी, पीयुष श्रीवास्तव, नीलेश रंजन धनंजय प्रसाद नंदा कुमारी, अराधना कुमारी,समाजसेवी मिथिलेश सिंह, निरंतरा हर्षा, नियति  सौम्या,  रंजीत ठाकुर, गोलू कुमार समेत कई अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Xpose Now Desk
मुकेश महान-Msc botany, Diploma in Dramatics with Gold Medal,1987 से पत्रकारिता। DD-2 , हमार टीवी,साधना न्यूज बिहार-झारखंड के लिए प्रोग्राम डाइरेक्टर,ETV बिहार के कार्यक्रम सुनो पाटलिपुत्र कैसे बदले बिहार के लिए स्क्रिपट हेड,देशलाइव चैनल के लिए प्रोगामिंग हेड, सहित कई पत्र-पत्रिकाओं और चैनलों में विभिन्न पदों पर कार्य का अनुभव। कई डॉक्यूमेंट्री के निर्माण, निर्देशन और लेखन का अनुभव। विविध विषयों पर सैकड़ों लेख /आलेख विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित। कला और पत्रकारिता के क्षेत्र में कई सम्मान से सम्मानित। संपर्क-9097342912.