छात्र ही समतामूलक समाज बनाएंगे : पप्पू यादव। आज जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पप्पू यादव शिक्षालय पहुंच कर छात्रों से रु ब रु हुए। "सा विद्या ...
राजनीति

छात्रों से रूबरू हुए पप्पू यादव, कहा-छात्र ही समतामूलक समाज बनाएंगे

छात्र ही समतामूलक समाज बनाएंगे : पप्पू यादव। पटना, संवाददाता। आज जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पप्पू यादव शिक्षालय पहुंच कर छात्रों से रु ब रु हुए। “सा विद्या या विमुक्तये” से अपनी बात की शुरुआत करते हुए पप्पू यादव ने छात्रों को इसका अर्थ समझाया कि विद्या से ही मुक्ति का मार्ग प्रशस्त होता है।   

 आध्यात्मिक चिंतन के साथ शिक्षा का लाभ समझाते हुए जाप सुप्रीमो ने कहा कि आप अपने जीवन के मुल्य को समझिए।अपने व्यक्तित्व का ऐसा विकास करें कि आप जिस तरफ से भी गुजरें आपको देखकर लोगों के चेहरे पर एक मुस्कान आ सके। विवेकानंद, अब्राहम लिंकन, होमी जहांगीर भाभा का उदहारण देते हुए पप्पू यादव ने कहा कि आपके आदर्श ऐसे महान व्यक्तित्व होने चाहिए, जिनसे आप हर पल कुछ बेहतर करने के लिए प्रेरित हों।

 मुसल्लहपुर हाट स्थित शिक्षालय में छात्रों से बातचीत करते हुए जाप राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने प्रधानमंत्री मोदी की परीक्षा पर मन की बात का उल्लेख करते हुए कहा कि मोदीजी कहते हैं छात्रों को की परिक्षा में कठिन सवालों को पहले हल करो आसान सवाल को बाद में।  

 उन्होंने कहा ये बात कितनी हास्यास्पद है, जरा सोचिए कि छात्र 3 घंटे तक केवल कठिन सवालों में ही उलझा रह जाएगा और आसान सवाल छूट जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रप्रेम मोदी से नहीं आप भगत सिंह से सीखिए। बिहार की मौजूदा हालात पर उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि हो सकता है कि एक दिन मेरा भी कत्ल हो जाए इस बिहार में पर मेरे विचार इस बिहार को महान बनाने के मकसद से सदैव अमर रहना चाहिए और उसे अमर आप जैसे युवा ही कर सकते हैं।  

  उन्होंने कि मौजूदा शिक्षण व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि आज शिक्षा माफियाओं के साथ भाजपा सरकार ने गठजोड़ कर युवाओं को विकट परिस्थिती में धकेल दिया है। परीक्षाओं में बढ़ता भ्रष्टाचार इसका जिवंत प्रमाण है। मौके पर उन्होंने कहा कि छात्र ही समतामूलक समाज बनाएंगे। एस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू उपस्थित थे।

Xpose Now Desk
मुकेश महान-Msc botany, Diploma in Dramatics with Gold Medal,1987 से पत्रकारिता। DD-2 , हमार टीवी,साधना न्यूज बिहार-झारखंड के लिए प्रोग्राम डाइरेक्टर,ETV बिहार के कार्यक्रम सुनो पाटलिपुत्र कैसे बदले बिहार के लिए स्क्रिपट हेड,देशलाइव चैनल के लिए प्रोगामिंग हेड, सहित कई पत्र-पत्रिकाओं और चैनलों में विभिन्न पदों पर कार्य का अनुभव। कई डॉक्यूमेंट्री के निर्माण, निर्देशन और लेखन का अनुभव। विविध विषयों पर सैकड़ों लेख /आलेख विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित। कला और पत्रकारिता के क्षेत्र में कई सम्मान से सम्मानित। संपर्क-9097342912.