कबीरपंथी आश्रम मीठापुर में संत स्वामी हरिनारायणानंद के निधन पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अपनी शोक संवेदना में महंत ...
बिहार

संत स्वामी हरिनारायणानंद को मरणोपरांत पद्मश्री दे सरकार : मंहत ब्रजेश मुनि

पटना, संवाददाता। कबीरपंथी आश्रम मीठापुर में संत स्वामी हरिनारायणानंद के निधन पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अपनी शोक संवेदना में महंत ब्रजेश मुनी ने कहा स्वामी जी स्वभाव से ही साधु समाज के अगुआ नेता रहे, साधु-संतों के हित में आवश्यक दिशा निर्देश सरकार को देते रहे। साधु-संतों, मठों एवं मंदिरों के प्रति सरकार एवं शासन को समय-समय पर दिशा निर्देश देते रहे। उनके सत्प्रयास से साधु-संतों की परंपरा की रक्षा होती रही है। मैं कबीर पंथी साधुओं की ओर से उस महान आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं मैं घोषणा करता हूं कि साधु-संतों के हित में स्वामी जी के अधूरे सपनों को साकार करने के लिए उनके बताए गए रास्ते पर चलकर साध-समाज का हित साधन करेंगे। ऐसी महान विभूति की प्रेरणा ग्रहण कर हम सनातन धर्म परंपरा के पथ पर आगे बढ़ सकते हैं।

Read also- फतुहा की अनामिका अग्रवाल बनी फेस ऑफ बिहार एवं मिसेज पॉपलर ऑफ बिहार

 उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मेरा आग्रह है कि स्वामी हरिनारायणानंद को राष्ट्रीय संत के रूप में महत्व देकर मरणोपरांत पद्मश्री से अलंकृत किया जाए। स्वामी हरिनारायणानंद की आत्मा बिहार संस्कृतिक विद्यापीठ में बसती है। इसलिए विद्यापीठ में स्वामी हरिनारायणानंद डिग्री कॉलेज की स्थापना होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने विद्यापीठ में उनकी आदमकद प्रतिमा स्थापित करने की मांग की।

Get Corona update here

  इस अवसर पर पूर्व विधायक एवं भाजपा प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल, राघोपुर के पूर्व विधायक सतीश कुमार, वरिष्ठ पत्रकार अरुण कुमार पांडे, संत विवेक मुनि, संत करसन मुनि भक्ति उमा देवी, रुबा देवी, निर्मला देवी, दुलारी देवी, उपस्थित थे।

Xpose Now Desk
मुकेश महान-Msc botany, Diploma in Dramatics with Gold Medal,1987 से पत्रकारिता। DD-2 , हमार टीवी,साधना न्यूज बिहार-झारखंड के लिए प्रोग्राम डाइरेक्टर,ETV बिहार के कार्यक्रम सुनो पाटलिपुत्र कैसे बदले बिहार के लिए स्क्रिपट हेड,देशलाइव चैनल के लिए प्रोगामिंग हेड, सहित कई पत्र-पत्रिकाओं और चैनलों में विभिन्न पदों पर कार्य का अनुभव। कई डॉक्यूमेंट्री के निर्माण, निर्देशन और लेखन का अनुभव। विविध विषयों पर सैकड़ों लेख /आलेख विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित। कला और पत्रकारिता के क्षेत्र में कई सम्मान से सम्मानित। संपर्क-9097342912.