Breaking News बिहार राजनीति

अब बिहार जदयू की कमान उमेश कुशवाहा के हाथ में

पटना / संवाददाता। बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) की राज्य कार्यकारिणी एवं राज्य परिषद की दो दिवसीय बैठक के आखिरी दिन बिहार जदयू के नए अध्यक्ष के रूप में उमेश कुशवाहा के नाम पर मुहर लगा दी गई।  इसके पूर्व वशिष्ठ नारायण सिंह प्रदेश अध्यक्ष थे।

 गौरतलब है कि अभी हाल ही में पूर्व जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अध्यक्ष पद छोड़ा और राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया था। पिछले दिनों पार्टी के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने अपने स्वास्थ्य कारणों से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से मुक्ति होने की इच्छा व्यक्त की थी।

पटना में जदयू के राज्य परिषद की बैठक में कम सीटें आने को लेकर काफी मंथन हुया। बैठक में चुनाव परिणाम के कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की परेशानी साफ तौर पर झलकी। बैठक में पार्टी नेताओं का दर्द स्पष्ट दिखा और चुनाव में पराजित हुए पार्टी प्रत्याशियों ने साफ शब्दों में कहा कि हम हारे नहीं बल्कि हरवाये गए।बैठक में जय कुमार सिंह,

बोगो सिंह, चंद्रिका राय, ललन पासवान, अरुण मांझी, आसमां परवीन आदि नेताओं ने चुनाव में मिली हार के लिए भाजपा की भूमिका पर सीधे सवाल उठाते हुए स्पष्ट शब्दों में कहा कि चुनाव में उनकी हार लोक जनशक्ति पार्टी की वजह से नहीं बल्कि भाजपा की वजह से हुई है। जदयू के नए प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा महनार सीट से विधानसभा सदस्य रह चुके हैं।