Breaking News

एनयूजे का नूतन वर्ष मिलन समारोह

पटना / संवाददाता। एनयूजे बिहार की सुपौल इकाई की ओर से सिमराही में आयोजित नूतन वर्ष मिलन’ समारोह को वर्चुअल सम्बोधित करते हुए एनयूजे बिहार के अध्यक्ष राकेश प्रवीर ने कहा कि इस तरह के मिलन का प्रथम उद्देश्य आपस में मिलकर एक-दूसरे से शुभकामना का आदान-प्रदान करना है। कठिन चुनौतियों के साथ हम सबने विगत वर्ष को व्यतीत किया है। स्वास्थ्य-संकट का दौर अभी टला नहीं है। सुखद है कि नये साल में देश कोरोना वैक्सीन की दिशा में आगे बढ़ रहा है। हम सब को भी उम्मीदों के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। उन्होंने नये वर्ष में पहली बार मिलने पर सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं भी दी।

श्री प्रवीर ने कहा कि पत्रकारिता समष्टि हिताय पेशा है। इसमें लोक कल्याण व भावना दृष्टिगत होना चाहिए। पेशागत उन्नति के लिए व्यक्तिशः चारित्रिक उत्थान भी जरूरी है। ‘एक बने, नेक बने’ की उक्ति को चरितार्थ करने की जरूरत है। यह शरीर सभी कर्मों-धर्मों का माध्यम है, इसलिए स्वास्थ्य-रक्षा सर्वोपरि होना चाहिए। हम जब स्वस्थ रहेंगे तभी स्वस्थ पत्रकारिता,परिवार का सम्यक देखभाल व समाज हित में कार्य कर पाएंगे। ऐसे में जरूरी है कि हम नियमित योग-प्राणयाम करें, संयमित खान-पान रखें।

इस अवसर पर उन्होंने जिला अध्यक्ष उपेंद्र चंदन को जन्मदिन की मंगलकामनाओं के साथ पुनश्चः सभी को पूरी हार्दिकता से नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं दी। इस मौके पर जिला अध्यक्ष उपेंद्र चन्दन, जिला महासचिव कुमार अमर, करण कुमार लड्डू आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये। सभी सदस्यों ने पूरे वर्ष पत्रकारों के हित में अपनी सक्रियता बनाये रखने का संकल्प लिया।