Breaking News

ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट गंवाकर 44.5 ओवर में 328 रन बनाए

मुंबई/एजेंसी. मैच के दौरान एक व्यक्ति ने मैदान में घुसकर अदाणी ग्रुप का विरोध जताया। उसके हाथ में एक प्ले-कार्ड था, जिस पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अदाणी ग्रुप को एक बिलियन ऑस्ट्रेलियन डॉलर (करीब 5442 करोड़ रुपए) का लोन न दे।

कप्तान एरॉन फिंच 114 रन बनाकर आउट हुए। यह उनके वनडे करियर का 17वां और भारत के खिलाफ चौथा शतक रहा। जसप्रीत बुमराह ने उन्हें विकेटकीपर लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट कराया। फिंच ने स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिए 108 रन की पार्टनरशिप की।

मार्कस स्टोइनिस बिना खाता खोले तीसरे विकेट के तौर पर आउट हुए। युजवेंद्र चहल ने उन्हें राहुल के हाथों कैच आउट कराया। इससे पहले ओपनर डेविड वॉर्नर 69 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद शमी की बॉल पर विकेटकीपर लोकेश राहुल ने उनका कैच लिया। वॉर्नर और फिंच के बीच 156 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। फिंच और वॉर्नर ने चौथी बार भारत के खिलाफ 150 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप की। यह किसी जोड़ी द्वारा एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा बार इतनी बड़ी पार्टनरशिप है। इससे पहले ये रिकॉर्ड रोहित और कोहली के नाम था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 3 बार 150+ रन की पार्टनरशिप की।ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरी। दोनों टीम ने यह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर डीन जोन्स और फिलिप ह्यूज को श्रद्धांजलि देने के लिए किया। फिलिप की 6 साल पहले इसी दिन मैच में सिर पर बॉल लगने से मौत हो गई थी। जबकि डीन जोन्स का इसी साल IPL के दौरान हार्ट अटैक से निधन हो गया था।ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नस्लवाद के खिलाफ और एबओरिजनल कल्चर के प्रति समर्थन दिखाने के लिए बेयरफुट सर्कल यानी नंगे पैर एक सर्कल बनाया। टीम इंडिया ने भी उनका साथ दिया।BCCI ने युवा तेज गेंदबाज टी नटराजन को टी-20 के बाद वनडे सीरीज के लिए भी 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया। नटराजन को नवदीप सैनी के बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया गया। सैनी बैक स्पाज्म की समस्या से जूझ रहे हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 140 वनडे खेले गए। इसमें टीम इंडिया ने 52 मैच जीते और 78 हारे हैं, जबकि 10 मुकाबले बेनतीजा रहे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर में भारतीय टीम ने 51 वनडे खेले, जिसमें से 13 जीते और 36 मैच हारे हैं। 2 वनडे बेनतीजा रहे।