Nitish Kumar
Breaking News बिहार राजनीति

किसान आंदोलन के समर्थन में बनाएंगे मानव श्रृंखला : तेजस्वी

30 जनवरी को मानव श्रृंखला बनायेगी महागठबंधन

जितेन्द्र कुमार सिन्हा/ पटना. 11 किसान आंदोलन के समर्थन में महगठबंधन 30 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाएगा, जो पंचायत तक जुड़ेगा। उक्त जानकारी राजद नेता तेजस्वी यादव ने महागठबंधन के नेताओं के साथ बैठक के बाद दी।

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार और केन्द्र सरकार किसानों के साथ नहीं है, इसलिए किसानों का आंदोलन चल रहा है, लेकिन महगठबंधन किसानों के साथ है। बिहार के युवाओं को बिहार सरकार रोजगार देने में समक्ष में नहीं हो रही हैं, युवाओं को पूरी तरह से बेरोजगार बना दिया है। गाँव में रहने वाले किसानों को भी अब बेरोजगार बनाने पर तुले हुए हैं।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि विधानसभा स्पीकर से मिलने के लिए कल गए थे। स्पीकर से अनुरोध किया कि विधानसभा के बजट सत्र को समय से पहले और छोटा कर दिया जाए। एक साल में सिर्फ चार दिन ही विधानसभा सत्र चल पाया है और आगामी सत्र को भी चार दिनों में ही खत्म करने जानकारी मिल रही है। ऐसे में नये विधायकों को सिखने का मौका कैसे मिलेगा। लगता है सरकार सवालों से क्यों भाग रही है।उन्होंने ने कहा कि जब सत्र छोटा चलेगा तो किसान- युवाओं की समस्याओं का मुद्दा कैसे उठाया जाएगा। जब सदन सही से नहीं चलेगा तो कोरोना वैक्सीन का फीडबैक भी जनप्रतिनिधियों के माध्यम से कैसे मिलेगा। स्कूल कॉलेज सब खुल गया है, तो अब विधानसभा सत्र चलाने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।