Breaking News बिहार राजनीति

कोरोना टीकाकरण पर न हो राजनीति: पप्पू यादव

पटना / सवांददाता। आज से बिहार सहित देश भर में कोरोना का टीकाकरण शुरू हो गया. भाजपा और उसके सहयोगी दलों पर टीकाकरण को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि वैक्सीन का भी राजनीतिकरण कर दिया गया है. भाजपा के नेता इसका श्रेय लेने में लगे हुए हैं. कम से कम महामारी के समय ऐसी राजनीति नहीं होनी चाहिए.

वैक्सीन के लिए वैज्ञानिकों का धन्यवाद करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि टीका बनाने में लगे सभी वैज्ञानिकों का मैं धन्यवाद करता हूं. उन्होंने चुनौतियों से भरे इस विपरीत परिस्थिति में मानवता की भलाई के लिए कार्य किया है.

इंडिगो एयरलाइन्स के स्टेशन मेनेजर रूपेश सिंह की हत्या को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 15 वर्षों में पहली बार हत्या पर कोई प्रेस विज्ञप्ति जारी की है. और उन्होंने पहली बार स्पीडी ट्रायल का आदेश दिया है. लेकिन ये सब काफी नहीं है. बिहार में अपराध पर जब भी सवाल किया जाता है तो नीतीश जी जंगलराज की दुहाई देने लगते हैं. आखिर कब तक राजद राज के नाम पर राजनीति करते रहेंगे? कल फिर पटना में दो हत्याएं हुई हैं. राज्य में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है.

जांच प्रक्रिया पर सवाल खड़े करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि एसआईटी टीम तो गठित कर दी गयी है लेकिन पुलिस के हाथ अभी तक कुछ नहीं लगा है. क्या रूपेश सिंह को न्याय मिलेगा या इस केस का हाल भी सुशांत सिंह राजपूत के केस जैसा हो जाएगा.

हत्या की जांच उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में कराने की मांग करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि रूपेश सिंह हत्याकांड की जांच उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में होनी चाहिए. तभी पूरी सच्चाई सामने आ सकेगी.