Breaking News बिहार

डाक्टरों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ आयोजित


समस्तीपुर। जिले के मोहनपुर प्रखंड के बिनगांवा जलालपुर गांव स्थित सोनावती कालेज आफ एजुकेशन के प्रांगण में स्थानीय डाक्टरों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 7 फरवरी को आयोजित यह अपने तरह का क्षेत्र में पहला कार्यक्रम था जिसमें स्थानीय डाक्टरों ने अपने से वरिष्ठ और अनुभवी डाक्टरों की कार्यशैली और उनके अनुभवों से बहुत कुछ सीखा और समझा। हाजीपुर के फिजीशियन डा. अमित कुमार की पहल पर बिहार राज्य पंचायत परिषद और यूट्यूब चैनल डाक्टर्स फार आल के संयुक्त तत्वावधान में और ग्रामीण चिकित्सक सेवा समिति के सौजन्य से यह प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया था।
कार्यक्रम में अतिथि डाक्टर्स थे फोर्ड अस्पताल के डाक्टर बीबी भारती सहित डा. अमित कुमार, डा. मधुसुदन कुमार,डा.शमशुल होदा, डा. नवनीत और डा. विमलेन्द्र कुमार बाबुल थे, जिन्होंने अपने अनुभव को स्थानीय डाक्टर्स के साझा किया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का लाभ उठाने के लिए आस-पास के क्षेत्र से डेढ़ सौ से अधिक डाक्टरों ने हिस्सा लिया।
कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि हृदय रोग विशेषज्ञ डा. बीबी भारती ने दीप प्रज्वलित कर किया। अपने उद्वोधन में डा. अमित कुमार ने आगत अतिथियों का स्वागत किया और साथ में कार्यक्रम के औचित्य पर प्रकाश भी डाला। मौके पर सभी आगत अतिथियों को शाल और उपहार देकर सम्मानित भी किया गया। फिर सवाल जवाब का सेशन शुरु हुआ, जिसमें स्थानीय डाक्टरों ने अपनी और रोगियों से जुड़ी समस्या पर बारी बारी से सवाल किया। इन सवालों का जवाब विशेषज्ञ डाक्टरों द्वारा दिया गया। लगभग पांच घंटे चले इस कार्यक्रम में सुमन कुमार और ब्रजेश कुमार अपने कर्णप्रिय आवाज में गीत गाकर लोगों का मनोरंजन भी किया।