Breaking News देश-विदेश

दिल्ली में इजरायल दूतावास के पास बम विस्फोट, कई राज्यों में अलर्ट

नई दिल्ली स्थित इजरायल के दूतावास के पास धमाका हुआ है. धमाके में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है लेकिन कई कारों को नुकसान पहुंचा है। इजरायल की ओर से इसे आतंकी हमला करार दिया गया तो भारत ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. धमाके के बाद यूपी और महाराष्ट्र समेत कई अन्य राज्यों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

दिल्ली में इजरायल दूतावास के पास हुए बम विस्फोट के बाद सुरक्षा में तैनात फोर्स।

धमाके के बाद पुलिस की स्पेशल सेल की टीम सबसे पहले मौके पर पहुंची और उसकी ओर से धमाके की पुष्टि की गई. पुलिस का कहना है कि विस्फोट फुटपाथ के पास हुआ।यह धमाका शुक्रवार शाम 5 बजकर 5 मिनट पर हुआ, जिसमें 4 से 5 कारों के शीशे टूट गए। धमाके के कारणों की जांच शुरू हो गई है और एनआईए की टीम भी मामले की जांच में जुटी है।

दिल्ली में इजरायल दूतावास के पास हुए बम विस्फोट के बाद मुंबई में बढ़ाई गई सुरक्षा ।

इधर दिल्ली विस्फोट के बाद मुंबई में भी कड़ी की गई सुरक्षा।उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और गृह मंत्री अनिल देशमुख ने गृह विभाग के शीर्ष अधिकारियों के साथ राष्ट्रीय राजधानी में हुए विस्फोट के बाद राज्य की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की और यहां सुरक्षा उपायों को बढ़ाने के आदेश जारी किए। मुंबई के नरीमन हाउस के पास सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया गया है, जहां यहूदी लोगों के प्रार्थना करने का स्थल है। इसके साथ ही इस इलाके में 26/11 मुंबई आतंकी हमले के पीड़ितों के लिए मेमोरियल-कम-म्यूजियम के साथ ही मुंबई स्थित महत्वपूर्ण वाणिज्य दूतावास और कुछ अंतरराष्ट्रीय संगठनों के कार्यालय हैं।