Breaking News देश-विदेश

बी फॉर नेशन में बच्चों से मिलने पहुंचे सेलेब्रिटी

पटना। पिछले कई वर्षों से चल रही स्वंय सेवी शैक्षणिक संस्था Be for nation में आज सौ से भी ज्यादा बच्चे मुफ्त में शिक्षा पा रहे हैं। बी फार नेशन की तरफ से इन बच्चों को किताब कापी के अलावे अन्य जरूरी चीजें भी मुहैया कराई जाती हैं। पटना के मंदिरी मुहल्ले स्थित ज्ञानोदय संस्कृत महाविद्यालय प्रांगण में संचालित गरीब और स्लम के बच्चों के इस स्कूल की की खास बात ये है यहां इन बच्चों से मिलने पटना और बिहार के सेलेब्रेटी भी आते रहते हैं।
बी फार नेशन के सचिव और इस विद्यालय के संस्थापक संचालक रोहित सिंह बताते हैं कि ऐसी परंपरा हमने जान बुझकर शुरु की। इसका मकसद ये है कि बच्चों में ऐसे लोगों से मिलकर आत्म विश्वास बढ़ता है। बड़े बड़े सेलेब्रेटी को भी ऐसे बच्चों से मिलने का मौका मिलता है। कई तो ऐसे बच्चों के लिए बहुत कुछ करना चाहते हैं लेकिन उन्हें ऐसा मौका नहीं मिल पाता है। ऐसे में वो यहां आकर इन बच्चों से मिलकर और जुड़कर अच्छा महसूस करते हैं।

सेलेब्रेटी से मुलाकात के इसी क्रम में पिछले शनिवार को महिला विकास मंच की अध्यक्ष वीणा मानवी, वरिष्ठ पत्रकार मुकेश महान,बिहार के ट्री मैन केदार केशरी, चौथा खंभा के संपादक अमित सिंह और समाज सेवी राकेश सिंह को इस मुफ्त विद्यालय में आमंत्रित किया गया था। परंपरा के अनुसार दीप और आरती से इन लोगों का स्वागत किया गया फिर पौधा रोपन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। फिर बच्चों से मुलाकात की बारी आई। इस मुलाकात में बच्चों का मनोबल बढाते हुए वीणा मानवी ने कहा कि जिन बच्चों की उपस्थिति 80 प्रतिशत से अधिक होगी उन्हें और उनकी मां को सम्मानित किया जाएगा। राकेश सिंह सहित अन्य अतिथियों ने भी स्कूल और बच्चों का साथ निभाने का वादा किया। कार्यक्रम के अंत में सभी अतिथियों को सम्मानित भी किया गया। संचालक रोहित सिंह ने आगत अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।