Breaking News बिहार

भागलपुर में 1.85 KG सोने की लूट

भागलपुर.

  • सोना लेकर भागलपुर जंक्शन उतरा था कर्मी

भागलपुर में आज सुबह के पास लुटेरे एक वयक्ति से सोना लूट कर फरार हो गए। छानबीन के बाद पता चला कि स्वर्णिका ज्वेलर्स के कर्मचारी अभिषेक कुमार के हाथों से अपराधी सोना लूट ले गए , सोने का वजन 1.85 किलोग्राम था और इसकी कीमत 87 लाख थी। ज्वेलर्स का एक कर्मी अभिषेक कुमार कोलकाता से यह सोना लेकर भागलपुर जंक्शन उतरा था। वहां बाइक से आए दूसरे कर्मचारी बाबूलाल सिंह के साथ सोना लेकर वह वेरायटी चौक के पास पहुंचा ही था कि PNB के पास दो बाइक से आए चार नकाबपोश लुटेरों ने बाइक रोक दी। बाबूलाल की बाइक रुकते ही अपराधियों ने इन दोनों की ओर मिर्ची पाउडर फेंक झटके से बैग छीन लिया। सोने की कीमत 87 लाख बताई जा रही है।

भागलपुर स्टेशन पर अभिषेक कुमार को लाने के लिए एक और कर्मी बाबू साहब सिंह को स्वर्णिका ज्वेलर्स के मालिक विशाल आनंद ने भेजा था। दोनों एक ही बाइक से आ रहे थे। PNB के समीप पहुंचते ही दो अपाची पर चार नकाबपोश लुटेरे पहुंच गए। उन्होंने सबसे पहले बाइक को रोका और बाबू लाल सिंह की आंखों में मिर्ची का पाउडर फेंक दिया। फिर घेर कर पिस्टल की नोंक पर अभिषेक कुमार से बैग छीन लिया, जिसमें 1.85 KG सोना रखा हुआ था। इसके अलावा बैग में कपड़ा और टिफिन बॉक्स भी था। बैग लेकर लुटेरे खलीफाबाग की तरफ फरार हो गए।लुटेरे दो अलग अलग अपाची बाइक पर सवार थे, जिसमें एक सफेद और एक नीले रंग की अपाची थी।

स्वर्णिका ज्वेलर्स के मालिक विशाल आनंद ने बताया कि उनके साथ ऐसी ही घटना 19 सितंबर 2013 में भी हुई थी। उस घटना मे दुकान में काम कर रहे मिंटू साह का पुत्र राजन कुमार ने ही लूट को अंजाम दिया था। उसमें कुल 5 अभियुक्त थे, जिसमें मास्टर माइंड और मुख्य आरोपी पंकज सोनी था। पुलिस ने सभी की गिरफ्तारी कर ली गयी थी, लेकिन सोना बरामद नही हुआ था। दुकान मालिक ने बताया कि 23 कैरेट के हिसाब से बाजार में सोने की कीमत 87 लाख है। फिलहाल कोतवाली थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।