Breaking News

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का काेराेना से निधन

चेन्नई ।

एसपी बालासुब्रमण्यम को सलमान खान की आवाज माना जाता था। 1989 में रिलीज हुई सलमान की पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में एसपी ने ही गाने गाए थे। सभी गाने सुपरहिट रहे थे। 74 साल के सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का शुक्रवार सुबह निधन हो गया। वे कोरोनावायरस संक्रमण से जूझ रहे थे। इस बात की जानकारी उनके बेटे चरण एसपी और एमजीएम हॉस्पिटल ने दी। 5 अगस्त को हॉस्पिटल में एडमिट हुए बालू की हालत 48 घंटों से बेहद नाजुक बनी हुई थी और वे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे।

पद्मश्री और पद्मभूषण से सम्मानित बालासुब्रमण्यम ने 6 भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाने गाए। बॉलीवुड में कमल हासन, संजय दत्त और सलमान खान की रोमांटिक फिल्मों के सबसे लोकप्रिय गाने एसपी ने ही गाए हैं। इनमें सागर, एक-दूजे के लिए, साजन, मैंने प्यार किया और हम आपके हैं कौन सबसे ऊपर है। एसपी इंस्टाग्राम पर 5 अगस्त को आखिरी बार फैन्स से रूबरू हुए थे। एक वीडियो पोस्ट कर उन्होंने कहा था, “दो-तीन दिनों से मुझे थोड़ी परेशानी हो रही थी। सर्दी और बुखार भी था। मैं इसे आसानी से नहीं लेना चाहता था। जब जांच करवाने के लिए अस्पताल गया तो डॉक्टरों ने कहा कि यह कोरोना का हल्का मामला है। उन्होंने मुझे घर पर रहने और दवा लेने के लिए कहा। लेकिन, मैं ऐसा नहीं करना चाहता था क्योंकि मेरा परिवार बहुत चिंतित है। मैं अस्पताल में भर्ती हो गया। दो दिनों में मैं ठीक हो जाऊंगा। मैं यहां आराम करने के लिए आया हूं, इसलिए आप सभी का कॉल नहीं रिसीव कर सकता। मेरी चिंता के लिए धन्यवाद।”

पीएम ने कहा सांस्कृतिक दुनिया गरीब हो गई

पीएम मोदी ने एसपीबी के निधन पर ट्वीट किया- एसपी बालासुब्रमण्यम के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के साथ ही हमारी सांस्कृतिक दुनिया और गरीब हो गई। भारत के हर घर का जाना-पहचाना नाम, उनकी मधुर आवाज और संगीत ने दशकों तक दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। दुख की इस घड़ी में, मेरे विचार उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति। कमल ने तमिल में अपनी श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- यह मेरे लिए एक आशीर्वाद है कि अन्नैया S.P.B लंबे समय तक मेरी आवाज के रूप में रही। वह सात पीढ़ियों के दिलो-दिमाग में बसे रहेंगे।