Breaking News बिहार

मुजफ्फरपुर में 70 मुर्गियों की मौत

बर्ड फ़्लू की आशंका

जितेन्द्र कुमार सिन्हा। आशंका है कि बिहार में भी बर्ड फ्लू ने दस्तक दे दिया है। जानकारी के अनुसार सरैया प्रखंड में करीब 70 मुर्गियों की मौत हो गई है और मधौल पंचायत के पटेढ़ी तिलक पकड़ी चौर में मुर्गियां फेंकी हुई मिली है । इस घटना से बिहार में भी बर्ड फ्लू फैलने की आशंका बढ़ गई है।
आशंका है कि मुजफ्फरपुर के रास्ते राज्य में बर्ड फ्लू ने एंट्री ले ली है। ऐसे में एक बार फिर, बिहार में बर्ड फ्लू का खतरा बढ़ गया है।

ग़ौरतलब है कि देश के कई राज्यों में बर्ड फ्लू में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रहा है। बर्ड फ्लू की आशंका से मुजफ्फरपुर जिला के इस पूरे इलाके में दहशत का माहौल है।

सूत्रों की माने तो जिला पशुपालन पदाधिकारी ने बर्ड फ्लू की जांच के लिए टीम का गठन कर लिया है और टीम ने जांच के लिए मरी हुई मुर्गियों का सिरम भी ले लिया है। सीरम लेने के बाद सभी मुर्गियों को गड्ढा खोदकर मिट्टी के नीचे दबा दिया गया है।

जाँच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि मुर्गियों की मौत सही में कैसे हुई है। मरी हुई मुर्गियों को मिट्टी के नीचे दबा दिया गया है ताकि कुत्ते या दूसरे जानवर उसे खा नहीं सके, क्योंकि अगर सही में बर्ड फ्लू होता तो संक्रमण फैलने का डर बढ जाएगा ।