Breaking News बॉलीवुड

मैंने जो भी काम किया, उसने मुझे बनाया : यामी गौतम

नई दिल्ली/ एजेंसी . साल 2012 में एक्ट्रेस यामी गौतम एक ऐसी फिल्म में नजर आई थीं, जिसने फिल्मों को लेकर लोगों का नजरिया बदला था. यहां हम एक्टर आयुष्मान खुराना की डेब्यू फिल्म ‘विकी डोनर’ की बात कर रहे हैं, जिसे शूजित सरकार  ने डायरेक्टर किया था.जॉन अब्राहम इस फिल्म के प्रोड्यूसर थे. यह फिल्म एक ऐसे लड़के के बारे में थी, जो जोड़ियों की मदद करने के लिए अपना वीर्य डोनेट करता था. इस फिल्म की एक्ट्रेस यामी गौतम ने कभी बताया था कि वह उस समय हर जगह ऑडिशन देने में लगी हुई थीं. चूंकि उनका बॉलीवुड में कोई गॉडफादर नहीं था, इसलिए ऐसा करना जरूरी था. 

उन्होंने कहा था, ‘वह ऐसा दौर था, जब मैं खूब ऑडिशन दे रही थी. उस समय मेरे पास और भी मौके थे. मैं खुद के दम पर थी. मैंने जो भी काम किया, उसने मुझे बनाया. उस समय मेरी मदद को कोई नहीं था.’

  • माता पिता का मिला पूरा सहयोग 
    एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि फिल्म ‘विकी डोनर’  को लेकर उनकी और उनके माता-पिता की क्या प्रतिक्रिया थी. यामी फिल्म की स्क्रिप्ट को लेकर पक्का नहीं थीं, लेकिन उन्होंने जब फिल्म की स्क्रिप्ट अपने माता-पिता को दिखाई तो उन्हें उम्मीद के विपरीत प्रतिक्रिया मिली. यामी बताती हैं, ‘जब मैंने ‘विकी डोनर’ के लिए ऑडिशन दिया था, तब मैंने कास्टिंग डायरेक्टर ने पूछा कि फिल्म किस चीज के बारे में हैं? वह सिर्फ मुस्कुरा दीं. जब मुझे फिल्म मिली, तब मुझे पता चला.

वह आगे कहती हैं, ‘मुझे अपने माता-पिता को बताना था. मेरे पापा ने मुझसे पूछा कि यह फिल्म किसके बारे में है, और मैंने उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट थमा दी. जब मेरे पैरेंट्स ने इसे पढ़ा, तो उनका कहना था कि यह तो बहुत कूल है.’

अगली फिल्म के रिलीज का है इंतजार
काम की बात करें तो यामी गौतम को आखिरी बार फिल्म ‘भूत पुलिस’ की शूटिंग में व्यस्त देखा गया था. इस फिल्म में सैफ अली खान, अर्जुन कपूर, जैकलीन फर्नांडीस भी काम कर रही हैं.