Breaking News बिहार

युवा सम्मान समारोह का आयोजन

पटना / सवांददाता। पटना युवा आवास में राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर युवा सम्मान समारोह का आयोजन एक्सन एड के द्वारा पटना के स्लम बस्ती मंय सराहनीय काम करने वाली युवतियों को मोमेंन्टो देकर किया गया। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वार्ड न0 19 के वार्ड पार्षद शारदा देवी द्वारा किया गया।
कार्यक्रम में पुरस्कृत नेत्रियों/युवतियों में रौशनी कुमारी, बबीता कुमार, उजाला प्रवीण, निधी कुमारी, कंचन देवी, शीखा कुमारी, रानी कुमारी, मोनी कुमारी, फरहीन खान, एवं रिजवाना खातुन ने स्लम बस्ती में संधर्ष की अपनी कहानी बताते हुए कहा कि स्कूल छोड़ने लडकियों को स्कूलों में नांमाकन, फ्री एडुकेशन, सुलभ सौचालय का संचालन राशन कार्ड में नाम जुडाने, स्वच्छ पेय जल की व्यवस्था कराने में सामुदायिक काम किया है, जो राष्ट्र विकास का परिचायक है।
कार्यक्रम का परिचय शाहदा बारी, एक्सन एड के कार्यक्रम पदाधिकारी ने कहा कि आज युवतियों का समाज विकास में अहम भागीदारी होनी चाहिए जो स्लम बस्ती से हमारे युवतियों ने की है उनकी भूमिका को भुलाया नहीं जा सकता है. इसलिए उन्हे पुरूस्कृत करना आवश्यक है. ताकि आगे भी इसी संघर्ष के साथ काम कर सकें।

सचिव, कोशिश चैरिटेवल ट्रस्ट ने बताया की सविधान में दिये गये हमारे मौलिक अधिकारों में सभी को समानता का अधिकार प्राप्त है, लिंग आधारित भेद – भाव नहीं किया जा सकता है.
तब्बसुम अली ने स्लम बस्ती में रहने वाल युवतियों के शिक्षा की चुनौतियों, इबराना नाज ने स्लम बस्ती में रहने वाली युवतियों की विभिन्न चुनौतियो पर विस्तार से अपनी-अपनी बाते रखी।
कार्यक्रम का उद्घाटन स्वागत गीत गाकर किया गया. एवं संचालन सुप्रिया रानी एवं गोल्डी कुमारी द्वारा उत्साहपूर्ण वातावरण में किया गया।
इस कार्यक्रम में आसिफ, राजनंदनी के अलावा 60 युवा एवं युवतियों की भागीदारी हुई।