Ram Mandir
देश-विदेश

Ram Mandir निर्माण में मिले 22 करोड़ रुपये के 15,000 चेक बाउंस


नई दिल्ली। Ram Mandir निर्माण के लिए केंद्र सरकार की ओर से बनाये ‘श्री राम जनम तीर्थक्षेत्र’ ट्रस्ट की ऑडिट रिपोर्ट से पता चला है कि Ram Mandir निर्माण के लिए दान में मिले 22 करोड़ रुपये के 15,000 चेक बाउंस हुए हैं।

रिपोर्ट में ट्रस्ट अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि बैंक खातों में फण्ड की कमी होने, या ओवरराइटिंग या फिर सिग्नेचर मिसमैच की कमियों की वजह से ऐसा हुआ है। ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा ने इस संबंध में बताया कि बैंक से बात कर इस तकनीकी परेशानियों को दूर कर रकम ट्रांसफर की कोशिश की जा रही है।
Read Also: जब भरत हुए अधीर तो राम हुए गंभीर

मिश्रा के अनुसार जिनके भी चेक बाउंस हुए हैं, उन्हें बैंकों की ओर से अपनी कमी सुधारने का एक मौका दिया जाएगा। ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविन्ददेव गिरी के अनुसार जो भी चेक बाउंस हुए हैं, उनमें से 2000 सिर्फ अयोध्या से ही कलेक्ट हुए थे और अन्य चेक देश के चंद हिस्सों से आये हैं। देव गिरी ने बाउंस चेक को लौटाने की बात कहते हुए डोनेट करने वालो से अपील की है कि वो एक बार फिर से नया चेक जारी करें।

आपको मालूम हो अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए 1 हजार करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा गया था। हालांकि, ट्रस्ट के अधिकारियों ने बताया कि चंदे की राशि 3 हजार करोड़ से ज्यादा हो गई है। हालांकि, अंतिम रूप से कुल चंदे की गणना नहीं की गई है। इसके लिए कहा गया था कि 31 मार्च तक चंदे में मिली धनराशि की गणना की जाएगी।

Xpose Now Desk
मुकेश महान-Msc botany, Diploma in Dramatics with Gold Medal,1987 से पत्रकारिता। DD-2 , हमार टीवी,साधना न्यूज बिहार-झारखंड के लिए प्रोग्राम डाइरेक्टर,ETV बिहार के कार्यक्रम सुनो पाटलिपुत्र कैसे बदले बिहार के लिए स्क्रिपट हेड,देशलाइव चैनल के लिए प्रोगामिंग हेड, सहित कई पत्र-पत्रिकाओं और चैनलों में विभिन्न पदों पर कार्य का अनुभव। कई डॉक्यूमेंट्री के निर्माण, निर्देशन और लेखन का अनुभव। विविध विषयों पर सैकड़ों लेख /आलेख विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित। कला और पत्रकारिता के क्षेत्र में कई सम्मान से सम्मानित। संपर्क-9097342912.