Breaking News राजनीति

पांच फरवरी तक जेल में ही रहेंगे लालू, स्वास्थ्य में भी हो रहा सुधार

झारखंड हाईकोर्ट ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत याचिका 5 फरवरी तक टाली

रांची। अदालत ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पांच फरवरी तक टाल दी गई है। बता दें कि स्वास्थ्य कारणों से लालू ने बेल की अर्जी दी थी। कोर्ट ने लालू पर जवाब दाखिल करने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो को समय दिया, जो कई चारा घोटाला मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद जेल गए थे।

झाऱखंड हाईकोर्ट का प्रवेश द्वार।


सुप्रीम कोर्ट के वकील और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल लालू प्रसाद के लिए पेश हुए।
राष्ट्रीय जनता दल के नेता के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल ने जेल की आधी सजा पूरी कर ली है और इसलिए उन्हें मामले में जमानत दी जानी चाहिए। वकील ने कहा कि लालू प्रसाद 42 महीने और 23 दिनों से जेल में रहे, जो तत्काल मामले में उन्हें दी गई सात साल की जेल की अवधि का आधा है। लालू प्रसाद को चारा घोटाले के तीन मामलों में जमानत मिल गई है। वह दुमका कोषागार से फर्जी निकासी के मामले में जेल में है।

इधर राजद अध्यक्ष लालू यादव की स्थिति बेहतर होती देख उन्हें अब कार्डियक सेंटर के आईसीयू से प्राइवेट वार्ड में ट्रांस्फर कर दिया गया है। दिल्ली एम्स में इलाजरत उनकी हालत स्थिर और पहले से बेहतर है। हालांकि उन्हें ठीक होने में थोड़ा वक्त लगेगा। उन्हें 23 जनवरी की रात में एम्स आईसीयू में भर्ती कराया गया था। तब उन्हें निमोनिया की शिकायत थी। एम्स के कार्डियोलॉजी विभाग में उनका इलाज चल रहा है। नेफ्रोलॉजी और पल्मोनरी मेडिसिन विभाग के डॉक्टर भी उनके स्वास्थ्य की देखभाल कर रहे हैं।