कटिहार गोलीकांड पर जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव शनिवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया। मीडिया से बातची...
राजनीति

कटिहार गोलीकांड की न्यायिक जांच कराई जाये: पप्पू यादव

• कटिहार फायरिंग में पुलिस की गोली से नहीं हई मौत के प्रशासन के दावे पर पप्पू यादव उठाये गंभीर सवाल
• राज्य में महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध से निपटने के लिए STF के तर्ज पर विशेष बल का हो गठन- JAP

पटना,संवाददाता। कटिहार गोलीकांड पर जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव शनिवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया। मीडिया से बातचीत के दौरान पप्पू यादव ने कटिहार गोलीकांड पर पुलिस-प्रशासन के उस दावे पर गंभीर सवाल उठाये हैं, जिसमें पुलिस-प्रशासन ने कहा है कि पुलिस की गोली से मौत नहीं हुई है। पप्पू यादव ने गोलीकांड की न्यायिक जांच की मांग की है। अगर जांच नहीं हुई तो उसके लिए पटना हाईकोर्ट भी जायेंगे।
जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव ने एक प्रेस वार्ता आयोजित कर कटिहार के बारसोई की घटना पर कहा कि आम लोगों ने पहले से अल्टीमेटम दिया था। साथ ही जनप्रतिनिधियों द्वारा भी सूचना दी गई थी तो भारी मात्रा में फोर्स तैनात क्यों नहीं की गयी। क्या अब बिजली के लिए प्रदर्शन के दौरान भी गोली चलेगी? लोगों के सीने में गोली मारी गई। कमर के नीचे गोली नहीं मार सकते थे क्या? आंसू गैस नहीं छोड़े जा सकते थे?
वहीं, उन्होंने कहा कि कटिहार जिला प्रशासन द्वारा जारी फुटेज में पता नहीं चल रहा शख्स के पास रिवाल्वर है, फिर वह कैसे किसी को मारकर भाग गया। पप्पू यादव ने कहा कि प्रदर्शन के दौरान न किसी के पास लाठी थी ना ही रिवाल्वर। वहीं, उन्होंने कहा कि बिना लाठीचार्ज, बिना आंसू गैस के गोले छोड़े क्यों गोली चलायी गयी? पप्पू यादव ने कहा की प्रशासन को सुव्यवस्थित तरीके से वार्ता करनी चाहिए थी।
पप्पू यादव ने कहा कि कटिहार जिला प्रशासन ने सरकार को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोडा है। मैं सरकार से ये मांग करता हूं कि पूरे मामले को लेकर सरकार न्यायिक जांच कराये। सरकार के सहयोगी पार्टी माले ने भी न्यायिक जांच की मांग की है। वहीं, उन्होंने कहा कि अगर कटिहार एसपी के दावे को सही मान लिया जाए तो क्या कटिहार प्रशासन इसकी न्यायिक जांच करायेगी। क्या मृतक के परिजनों को सरकार 50-50 लाख रुपए देगी। इसके अलावा मृतक के परिजनों को सरकारी नौकरी मिलेगी?

Read also- IIT Patna के पूर्व चेयरमैन पद्म भूषण डा.अजय चोधरी IIT Patna के विद्यार्थियों को देंगे स्कॉलरशिप
पप्पू यादव ने कहा कि जो पदाधिकारी इसमें इन्वाल्व हैं। उन सभी को सस्पेंड करते हुए 302 का मुकदमा भी चलाया जाय। वहीं स्मार्ट मीटर पर बोलते हुए कहा कि एनजीओ के द्वारा काम किया जा रहा है। यह आम आदमी पर बोझ है। वाउचर भरिये और तुरंत खत्म हो जाता है।

Read also- ममता मेहरोत्रा सिद्धहस्त साहित्यकार हैंः राजकुमार नाहर
वहीं, पप्पू यादव ने कहा कि राज्य में बेटियों और महिलाओं के खिलाफ लगातार अपराध बढ़ रहा है। जिसको लेकर पप्पू यादव ने राज्य सरकार से एफटीएफ के तर्ज पर विशेष बल का गठन किया जाये। इसके अलावा संप्रदायिक हिंसा को लेकर कार्रवाई मामले में भी एक विशेष बल बनाया जाये। महिलाओं और सांप्रदायिक हिंसा के केस को तीन महीने में त्वरित सुनवाई, उसका निष्पादान किया जाये।

Xpose Now Desk
मुकेश महान-Msc botany, Diploma in Dramatics with Gold Medal,1987 से पत्रकारिता। DD-2 , हमार टीवी,साधना न्यूज बिहार-झारखंड के लिए प्रोग्राम डाइरेक्टर,ETV बिहार के कार्यक्रम सुनो पाटलिपुत्र कैसे बदले बिहार के लिए स्क्रिपट हेड,देशलाइव चैनल के लिए प्रोगामिंग हेड, सहित कई पत्र-पत्रिकाओं और चैनलों में विभिन्न पदों पर कार्य का अनुभव। कई डॉक्यूमेंट्री के निर्माण, निर्देशन और लेखन का अनुभव। विविध विषयों पर सैकड़ों लेख /आलेख विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित। कला और पत्रकारिता के क्षेत्र में कई सम्मान से सम्मानित। संपर्क-9097342912.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *