JAP supremo पप्पू यादव ने जातीय सर्वे के जारी आंकड़ों पर दी अपनी प्धीरतिक्रिया। गांधी जयंती के अवसर पर बिहार में जाति आधारित सर्वे के आंकडे...
राजनीति

यादवों की ताकत सर्वसमाज के लिए हैः JAP supremo पप्पू यादव

पप्पू यादव बोले- जाति आधारित सर्वे के आंकड़े जारी होने का पप्पू यादव ने किया स्वागत, आर्थिक और शैक्षणिक रुप से कमजोर जातियों को ऊपर लाने की जरुरत। हमारी संख्या 14.22 प्रतिशत फिर भी हमारी आर्थिक व शैक्षणिक स्थिति ठीक नहीं।

पटना, संवाददाता। JAP supremo पप्पू यादव ने जातीय सर्वे के जारी आंकड़ों पर दी अपनी प्रतिक्रिया। गांधी जयंती के अवसर पर बिहार में जाति आधारित सर्वे के आंकड़े जारी कर दिए गए हैं। जाति आधारित जनगणना की रिपोर्ट जारी होते ही बिहार में सियासत तेज हो गई है। कोई इसे सभी के लिए हित कर करार दे रहा है तो कोई इसे भेद भाव फैलाने वाला मान रहा है। ऐसे में जातीय सर्वेक्षण के जारी आंकड़े पर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसका स्वागत किया है।

JAP सुप्रीमो पप्पू यादव ने कहा कि, हम जातीय गणना के खिलाफ नहीं हैं, जाति जनगणना से पासवान, जोलहा, शर्मा, केवट, नोनिया, मांझी ऐसे समाजिक और शैक्षणिक लोग, जो आर्थिक रुप से कमजोर हैं, जरुरत है उसे ऊपर लाने की।

JAP supremo पप्पू यादव ने कहा कि हिंदुस्तान के नेता कभी गरीब और गरीबी को खत्म करने पर बात करते हैं? शर्मा, जोल्हा, शर्मा, तांती, नोनिया, चंद्रवंशी, केवट, धानुका इस समाज को जो यादव, कुर्मी समाज के लोग हैं, जो ओबीसी में सबसे मजबूत हो चुके हैं आर्थिक और शैक्षणिक रूप से। मैं मानता हूं कि कुर्मी समाज आज सबसे ऊपर है, उसके बाद कुशवाहा।
पप्पू यादव ने कहा कि जातीय सर्वेक्षण के आंकड़े जारी होने के बाद राज्य में यादव समाज की संख्या 14.26 प्रतिशत है, लेकिन फिर भी उनकी शैक्षणिक और आर्थिक स्थिति सही नहीं है, हमारी ताकत सबसे ज्यादा होने के बावजूद मैं मानता हूं कि यादव की ताकत सर्व समाज के लिए बनी है, जो दुनिया का सम्मान करता था।

इसे भी पढ़ें-जयंती के बहाने लाल बहादुर शास्त्री और गांधी को याद किया जीकेसी ने

गौर तलब है कि आज गांधी जंयती पर सरकार द्वारा जातीय सर्वे का आंकड़ों को सार्वजनिक तौर पर आम जनता के लिए जारी कर दिया गया है।

Xpose Now Desk
मुकेश महान-Msc botany, Diploma in Dramatics with Gold Medal,1987 से पत्रकारिता। DD-2 , हमार टीवी,साधना न्यूज बिहार-झारखंड के लिए प्रोग्राम डाइरेक्टर,ETV बिहार के कार्यक्रम सुनो पाटलिपुत्र कैसे बदले बिहार के लिए स्क्रिपट हेड,देशलाइव चैनल के लिए प्रोगामिंग हेड, सहित कई पत्र-पत्रिकाओं और चैनलों में विभिन्न पदों पर कार्य का अनुभव। कई डॉक्यूमेंट्री के निर्माण, निर्देशन और लेखन का अनुभव। विविध विषयों पर सैकड़ों लेख /आलेख विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित। कला और पत्रकारिता के क्षेत्र में कई सम्मान से सम्मानित। संपर्क-9097342912.