सावन महोत्सव पर मिला बिहार रत्न श्री अवार्ड । वंदे मातरम ज्ञान निधि संस्थान की ओर से 38 वां सावन महोत्सव का उद्घाटन मानवाधिकार संघ के सद....
बिहार

वंदे मातरम ज्ञान निधि संस्थान के38 वें सावन महोत्सव पर मिला बिहार रत्न श्री अवार्ड


पटना सिटी, संवाददाता। सावन महोत्सव पर मिला बिहार रत्न श्री अवार्ड
वंदे मातरम ज्ञान निधि संस्थान की ओर से 38 वां सावन महोत्सव का उद्घाटन मानवाधिकार संघ के सदस्य और समाज सेवी आनंद मोहन झा एव निर्माता निर्देशक फिल्म अरविंद रंजन दास दीप प्रज्वलित कर किया। उद्घाटन भाषण में आनंद मोहन झा ने सावन के महत्व की चर्चा की। मुख्य अतिथि फिल्म निर्माता निर्देशक अरविंद रंजन दास ने कहा कि बिहार में खास करके शिव मंदिरों में जिस तरह सावन माह में जलाभिषेक पूजा अर्चना की जाती है वह बड़ा ही मनभावन दृश्य नजर आता है।

साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी फिल्म ” एक सूरत है मेरी आंखों में” 9 अगस्त को रिलीज हो रही है, जो देखने लायक है।
अन्य विशिष्ट अतिथि सिने अभिनेता ऋषभ कुमार, अभिनेत्री पूजा कुमारी और लोकगायक रवि रंजन थे।
अतिथियों के हाथों इस सावन महोत्सव पर “बिहार श्री रत्न”अवार्ड आकाशवाणी एवं दूरदर्शन के वरिष्ठ कलाकार धनंजय पांडे, गायक सुरेंद्र कुमार, समाजसेवी संजय कुमार, आयुर्वेद चिकित्सक डॉक्टर मनोज कुमार पांडे,लोक गायक सुरेंद्र प्रसाद, प्रख्यात समाजसेवी आनंद मोहन झा, एक सूरत है मेरी आंखों फीचर फिल्म के अभिनेता ऋषभ कुमार और अभिनेत्री पूजा कुमारी को सम्मान स्वरूप ट्रॉफी और सम्मान पत्र दिया गया।

पूर्ण रूप से हरी साड़ी में महिलाओं द्वारा क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें नृत्य निर्देशिका रेखा कुमारी प्रथम सावन क्वीन, नीलू कुमारी को द्वितीय सावन क्वीन का खिताब से नवाजा गया।

इसे भी पढ़ें- पुनाईचक में कायस्थ चौपाल , कई लोगों ने ली जीकेसी की सदस्यता
रंग बिरंगे परिधानों में लड़कियों महिलाओं ने शिव शंकर भोले पर भी नृत्य किया। दूरदर्शन के धनंजय पांडे, सुरेंद्र प्रसाद, एलिजा बानो,विनोद पंडित सहित अन्य कलाकारों ने संगीत समारोह में चार चांद लगा दिया। अन्य कलाकारों में निशा कुमारी, आफसरा परवीन, गीता कुमारी, शकीला खातून, रंजना कुमारी, मुकद्दरन परवीन,सोरभी कुमारी, आहना राज, स्मृति कुमारी, अंजली कुमारी,आरती कुमारी, मोनी कुमारी,अंशु कुमारी, रेखा कुमारी प्रमुख थी।

भोले के देखला देखले भेल जियरा और कैसे खेले जयबू पर भावनृत्य काफी ही अच्छा रहा। सीमा राय की कजरी एलिज़ा बानो सावन गीत गाकर के लोगों का दिल जीत लिया। अंत में धनबाद ज्ञापन रंजीत रंजन ने किया।

Xpose Now Desk
मुकेश महान-Msc botany, Diploma in Dramatics with Gold Medal,1987 से पत्रकारिता। DD-2 , हमार टीवी,साधना न्यूज बिहार-झारखंड के लिए प्रोग्राम डाइरेक्टर,ETV बिहार के कार्यक्रम सुनो पाटलिपुत्र कैसे बदले बिहार के लिए स्क्रिपट हेड,देशलाइव चैनल के लिए प्रोगामिंग हेड, सहित कई पत्र-पत्रिकाओं और चैनलों में विभिन्न पदों पर कार्य का अनुभव। कई डॉक्यूमेंट्री के निर्माण, निर्देशन और लेखन का अनुभव। विविध विषयों पर सैकड़ों लेख /आलेख विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित। कला और पत्रकारिता के क्षेत्र में कई सम्मान से सम्मानित। संपर्क-9097342912.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *