शास्त्री और गांधी को देश भर में जीकेसी ने दी श्रधांजलि ग्लोबल कायस्थ कॉंफ्रेंस (जकेसी)ने बिहार सहित देशभर में भारत के द्वितीय प्रधानमंत्री ल..
देश-विदेश

जीकेसी ने देश भर में शास्त्री और गांधी की जयंती मनाई

शास्त्री और गांधी को देश भर में जीकेसी ने दी श्रधांजलि। पटना, मुकेश महान। ग्लोबल कायस्थ कॉंफ्रेंस (जकेसी)ने बिहार सहित देशभर में भारत के द्वितीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री और राष्ट्र पिता महात्मा गांधी की जयंती मनाई। पटना में जीकेसी के पटना जिला युवा प्रकोष्ठ द्वारा केंद्रीय कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित की गई। कार्यक्रम की शुरुआत भगवान चित्रगुप्त सहित लाल बहादुर शास्त्री और महात्मा गांधी के तैल चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित कर क गई।

इस मौके पर प्रदेश अधयक्ष दीपक अभिषेक ने कहा कि शास्त्री जी देश की महान विभूतियों में से एक थे। गुजरात प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने शास्त्री जी को सर्वाधिक शक्तिशाली प्रधानमंत्रियों में से एक बताया। प्रदेश प्रवक्ता मुकेश महान ने उन दोनों महान विभूतियों को सादगी,शालीनता, कर्मठता, साहस और त्याग की प्रतिमूर्ति बताया

मौके पर आशुतोष ब्रजेश, रविन्द्र सिन्हा, रविशंकर सिन्हा,रवि सहाय, अनिल दास, विवेक रंजन, आदर्श कुमार, अमन राज, सुमित सिन्हा,सोनल सिन्हा, निशु सिन्हा सहित सभी उपस्थित जीकेसियनों ने शास्त्री जी और गांधी जी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला।

जीकेसी की जहानाबाद जिला इकाई ने भी जिलाध्यक्ष विंदु भूषण प्रसाद की अगुवाई में स्थानीय अंबेडकर चौक, कोर्ट एरिया स्थित कार्यालय में लाल बहादुर शास्त्री और महात्मा गांधी की जयंती मनाई। जहानाबाद जीकेसी के सदस्यों ने दोनों स्वतंत्रा सेनानियों को याद किया और उनके बताए मार्ग पर चलने संकल्प लिया। कार्यक्रम में सुरेश सिन्हा,नीतीश कुमार, सुबोध अम्बर सहित संगठन के कई अधिकारी-पदाधिकारी मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें –Bihar RERA ने देश में पहली बार जारी किया कंपनियों और प्रमोटर का QR Code- डा. विवेक कुमार सिंह

दूसरी तरफ दरभंगा में भी जीकेसी की जिला इकाई ने शास्त्री की जी की जयंती मना कर उन्हें याद किया। यहां यह कार्यक्रम प्रदेश सचिव कृष्ण गोपाल सिन्हा के नेतृत्व में आयोजत किया गया था।

इसे भी पढ़ें-मुख्यमंत्री ने कोशी, गंडक और गंगा नदियों के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया एरियल सर्वे

इसके अतिरिक्त कर्णाटक सहित देश के अन्य राज्यों में भी जीकेसी की स्थानीय इकाइयों ने लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें अपने तरीके से याद किया।

Xpose Now Desk
मुकेश महान-Msc botany, Diploma in Dramatics with Gold Medal,1987 से पत्रकारिता। DD-2 , हमार टीवी,साधना न्यूज बिहार-झारखंड के लिए प्रोग्राम डाइरेक्टर,ETV बिहार के कार्यक्रम सुनो पाटलिपुत्र कैसे बदले बिहार के लिए स्क्रिपट हेड,देशलाइव चैनल के लिए प्रोगामिंग हेड, सहित कई पत्र-पत्रिकाओं और चैनलों में विभिन्न पदों पर कार्य का अनुभव। कई डॉक्यूमेंट्री के निर्माण, निर्देशन और लेखन का अनुभव। विविध विषयों पर सैकड़ों लेख /आलेख विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित। कला और पत्रकारिता के क्षेत्र में कई सम्मान से सम्मानित। संपर्क-9097342912.

2 Replies to “जीकेसी ने देश भर में शास्त्री और गांधी की जयंती मनाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *